India

महिला ने निगल ली 55 इमरजेंसी बैटरी, सर्जरी के बाद निकाली गई, महिला की हालत अब स्थिर है

आजकल मेडिकल की दुनिया से तरह-तरह की खबरें सामने निकल कर आती रहती हैं, हाल ही में आयरलैंड से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां के डॉक्टरों ने एक 65 बरस की महिला के पेट के अंदर से 55 बैटरीज निकाली हैं. यह बैटरीज AA और AAA हैं. इनको इमरजेंसी बैटरी के नाम से भी जाना जाता है. जानकारी के मुताबिक इस महिला ने खुद को नुकसान पहुंचाने के लिए इन बैटरीयो को निगल लिया था.

बता दें, यहां 66 बरस की एक महिला के पेट के अंदर से 55 साल बैट्रिया निकाले गई हैं. जब इस महिला को डॉक्टरों के पास ले जाया गया था तो शुरुआत में इन्हें पता नहीं चला कि यह क्या चीज है लेकिन फिर उन्होंने इसकी जांच की तो वह भी हैरान रह गए. क्योंकि इस महिला के अंदर एक दो नहीं बल्कि 55 बैटरीज थी. इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने इस महिला की सर्जरी की और जैसे तैसे करके इन बैटरी को बाहर निकाला. महिला की जान अब सुरक्षित है. कहना गलत नहीं होगा आयरलैंड के डॉक्टरों ने इस महिला को नई जिंदगी दी है. बता दें, आयरलैंड के सेंट डबलिन के एक हॉस्पिटल में इस महिला का इलाज किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पहले डॉक्टरों ने कोशिश की थी कि प्राकृतिक तरीके से इस महिला के अंदर से यह बैटरी निकल जाएं लेकिन ऐसा संभव नहीं हुआ. जिसके बाद डॉक्टरों ने मेडिकल साइंस की बदौलत इस महिला का सर्जरी किया और उसके बाद यह बैटरी निकल पाए. इस दौरान डॉक्टरों ने काफी मशक्कत की थी. आखिर में डॉक्टरों ने यह भी कहा कि इस महिला ने जानबूझकर यह बैटरीयां खाई थी, लेकिन जब बच्चे गलती या खेल खेल में ऐसी चीजें निकल जाते हैं तो वह मल के द्वारा बाहर निकल जाती है, लेकिन इस महिला ने खुद ही यह काम किया था पर इसकी हालत अब स्थिर है.

Back to top button