India

मध्य प्रदेश के महिला ने दिया अनोखे बच्चे को जन्म, दोनों पैरों के जगह पाए गए सिंग जैसा दिखने वाला अंग

हमारे देश में रोज हजारों की संख्या में बच्चे पैदा होते हैं. लेकिन कई बार यह बच्चे कुछ अजीब गरीब तरीके से पैदा हो जाते हैं. जिसके बाद से लोगों में सनसनी मच जाती है. बीते दिनों उत्तर प्रदेश से एक खबर आई थी कि एक बच्चा जन्म हुआ है जिसके चार हाथ और चार पैर हैं. इस खबर के आने के बाद से लोगों के बीच सनसनी मच गई थी.

हालांकि, बाद में डॉक्टरों ने बताया था कि यह जुड़वा बच्चों का मामला है और इसमें से एक बच्चा पूरी तरह विकसित नहीं हो पाया है यही कारण है कि इस बच्चे के चार हाथ और चार पैर हैं. लेकिन इन दिनों मध्य प्रदेश से एक ऐसा ही मामला सामने आ रहा है. दरअसल, मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक महिला ने एक अनोखे बच्चे को जन्म दिया है. इस महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया है उस बच्चे के दोनों पैर नहीं है बल्कि पैर की जगह पर सिंग है.

दरअसल, मध्य प्रदेश से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है. मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में स्थित मानपुरा प्राइमरी हेल्थ सेंटर में एक महिला ने 26 अगस्त को एक बच्चे को जन्म दिया था. हालांकि, गौर करने वाली बात यह है कि इस महिला ने जिस बच्चों को जन्म दिया है उस बच्चे के दोनों पैर नहीं है और पैर की जगह सिंग की तरह दिखने वाला अंग है. जिसके बाद से इस महिला के साथ साथ इस महिला के परिवार वाले बिल्कुल घबरा गए और तो और डॉक्टर भी इस बच्चे को देखकर हैरान हो गए. जिसके बाद प्राइमरी हेल्थ सेंटर ने इस महिला के साथ-साथ इसके बच्चे को शिवपुरी जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

जब इस बच्चे को डॉक्टर ने देखा तो डॉक्टर भी हैरान हो गए और डॉक्टर ने इस बच्चे का वजन चेक किया तो इस बच्चे का वजन मात्र 1.4 किलोग्राम था. जिसके बाद डॉक्टर ने बताया कि यह बच्चा अंडर डेवलपमेंट ही पैदा हो गया है. ऐसे में डॉक्टरों ने इस बच्चे को न्यू बोर्न केयर यूनिट में भर्ती कर लिया है और इसका ख्याल रख रहे हैं. फिलहाल बच्चा ठीक है और इसके स्वास्थ्य पर डॉक्टर अपनी नजर बनाए हुए हैं.

Back to top button