IndiaInternational

ऐतिहासिक! अमेरिका में 2000 बच्चों ने एक साथ पढ़ी भगवद गीता और गिनीज बुक में जगह पाई, देखें ये मंत्रमुग्ध कर देने वाला वीडियो

पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति का बोलबाला है। भारत के धार्मिक स्थलों पर हर साल लाखों की संख्या में विदेश से पर्यटक आते हैं। मथुरा-वृंदावन और ऋषिकेश में विदेशी पर्यटकों की भीड़ रहती है। साथ ही भारतीय संस्कृति की झलक भारत में ही नहीं विदेशों में भी देखी जा सकती है। हाल ही में दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका से एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो को देखने के बाद हर भारतीय का सीना गर्व से फूल जाएगा। इससे पहले कि हम आपको वीडियो के बारे में जानकारी दें, आपको इस वीडियो को एक बार देखना होगा।

सोशल मीडिया पर सामने आए इस वीडियो में आपको एक बड़ा इंडोर स्टेडियम नजर आएगा. इस स्टेडियम के अंदर हजारों बच्चे एक साथ भगवद गीता का पाठ कर रहे हैं। आप वीडियो में देख सकते हैं कि 2 हजार बच्चे एक साथ भागवत कथा कर रहे हैं. यह दृश्य वाकई अद्भुत है।

मिली जानकारी के मुताबिक वायरल हो रहा ये वीडियो अमेरिका के डलास का है. यहां बच्चों ने एक साथ भागवत कथा का पाठ किया। वीडियो पर दिए गए कैप्शन के मुताबिक ये बच्चे पिछले एक साल से इसकी तैयारी कर रहे थे. साथ ही उन्होंने भागवत का पाठ कर भारतीय संस्कृति का मान पूरी दुनिया में ऊंचा किया है।

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर RVAIDYA2000 नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया था। 16 अगस्त को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो को 12 हजार से ज्यादा यूजर्स ने लाइक किया है।

Back to top button