International

ब्रिटेन के कपल को घर मरम्मत कराने के दौरान मिला खजाना, फर्श के नीचे दबा था करोड़ों का खजाना

इंसान पूरी जीवन पैसे कमाने के पीछे भागता है. क्योंकि पैसे इंसान की सारी मूलभूत कमियों को दूर कर देते हैं. पैसे की मदद से इंसान का जीवन काफी आसान बन जाता है. यही कारण है कि हर कोई पैसे कमाने के पीछे काफी तेजी से भागता हुआ नजर आता है. हालांकि, इस भाग दौड़ में कई लोग जी-तोड़ मेहनत करते हैं बावजूद इसके उन्हें उनके काम के हिसाब से पैसा नहीं मिल पाता है.

लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना कुछ किए ही खूब सारे पैसों के मालिक बन जाते हैं जी हां ऐसा ही कुछ हुआ ब्रिटेन के एक कपल के साथ जो बिना कुछ किए ही रातों-रात एक खजाना के मालिक बन गए. दरअसल, यह कपल अपने घर का मरम्मत करा रहा था और इस दौरान इस कपल के घर से इन्हें खजाना प्राप्त हुआ.

आपको बता दें कि ब्रिटेन के यॉर्कशायर के एक दंपति अपना घर का मरम्मत करा रहे थे और इस दौरान इस दंपत्ति को एक खजाना मिल गया. इस खजाने में 264 सोने के सिक्के मिले हैं. बात करें इन 264 सोने के सिक्कों के दाम की तो यह लगभग 250000 पाउंड के बराबर हैं. वही बात करें भारतीय रुपए में इसकी कीमत की तो इसकी कीमत लगभग भारतीय रुपयों में 2.3 करोड़ है. गौर करने वाली बात तो यह है कि इस कपल को जहां से यह खजाना मिला है उस घर में यह पिछले 10 सालों से रह रहे थे. हालांकि, इन को बिल्कुल भी इस बात की भनक नहीं थी कि वह जिस घर में रह रहे हैं वहां पर करोड़ों का खजाना दबा है.

खजाना मिलने के बाद से इस दंपत्ति का रातों-रात किस्मत बदल गया है और यह कपल इस खजाने की नीलामी को लेकर काफी ज्यादा तैयारियों में नजर आ रहे हैं. इस खजाने के मिलने के बाद से यह कपल काफी ज्यादा खुश हैं. आपको बता दें कि इस कपल को यह खजाना तब मिला जब इन्होंने अपने बहुत पुराने फर्श को मरम्मत कराया दरअसल. जब यह इस फर्श का मरम्मत करा रहे थे तो इस दौरान इन्हें यह खजाना मिला था.

आपको यहां यह भी बता दें कि यह ऐसी कोई पहली घटना नहीं है जहां पर किसी को कोई पूराना खजाना मिला है. इससे पहले भी कई सारे मामले सामने आ चुके हैं जिनमें लोगों को खजाने की प्राप्ति हुई है और यह लोग रातों-रात इन खजानों की वजह से करोड़पति बन गए हैं. अब इस लिस्ट में ब्रिटेन का यह कपल भी शामिल है जो इस खजाने की वजह से रातो रात करोड़पति बन गए हैं.

Back to top button