India

ट्विन टावर के खरीदारों को नहीं मिला एक भी फूटी कौड़ी, फिर भी क्यों है इतने खुश ?

बीते रविवार को दोपहर 2:30 बजे नोएडा में स्थित सुपरटेक बिल्डर द्वारा बनाई गई ट्विन टावर को कोर्ट के आदेश के अनुसार ध्वस्त कर दिया गया. जिसके बाद से पूरे देश में ट्विन टावर से संबंधित चर्चाएं होने लगी. पूरे देश में लोक ट्विन टावर से जुड़ी बातें करने लगे. कुछ लोग ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के फैसले से खुश नहीं थे तो कुछ लोग ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण से काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि जिन लोगों ने ट्विन टावर में फ्लैट खरीदे थे वह लोग क्या इस ध्वस्तीकरण से खुश हैं या नहीं ? यह सवाल लगभग हर कोई पूछ रहा है अगर आपके मन में भी यही सवाल है तो इस सवाल का जवाब आपको इस लेख में मिलने वाला है.

दरअसल, ट्विन टावर का निर्माण काफी पॉपुलर बिल्डर कंपनी सुपरटेक ने किया था और साल 2009 में फ्लैट बुकिंग शुरू किए गए थे. जिसके बाद 600 से ज्यादा लोगों ने ट्विन टावर में अपने फ्लैट बुक किए थे हालांकि बाद में लोगों को यह जानकारी हुई कि यह ट्विन टावर अवैध रूप से बनाया गया है. जिसके बाद से लोग परेशान हो गए और लोगों ने अपने पैसे मांगने शुरू कर दिए जिसके बाद से 600 में से लगभग 500 लोगों को उनका पैसा कुछ कटौती के बाद से वापस कर दिया गया. हालांकि 59 खरीदारों को अभी तक एक भी फूटी कौड़ी वापस नहीं की गई है लेकिन जब रविवार को दोपहर 2:30 बजे ट्विन टावर का वशीकरण किया गया तो ट्विन टावर के खरीदार काफी ज्यादा खुश नजर आए.

रविवार को पूरे देश में सिर्फ और सिर्फ ट्विन टावर को लेकर चर्चाएं हो रही थी और ऐसे में लोग ट्विन टावर के खरीदारों के बारे में भी चर्चा कर रहे थे. जिसके बाद से तमाम मीडिया आउटलेट ने ट्विन टावर के खरीदारों से बात की और आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ट्विन टावर के खरीदारों को उनका पैसा वापस नहीं मिला है फिर भी यह लोग ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण से काफी ज्यादा खुश हैं.

दरअसल, हाल ही में प्रभजीत सिंह नाम के एक बुजुर्ग व्यक्ति ने बताया कि उन्होंने भी ट्विन टावर में फ्लैट बुकिंग किए थे हालांकि उनका पैसा वापस नहीं मिला है लेकिन वह ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण से काफी ज्यादा खुश हैं. उनका कहना है कि ऐसे बिल्डर्स पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि नोएडा का इतिहास बना रहे. इतना ही नहीं खरीदार अपूर्वा ने भी बताया कि उन्होंने भी ट्विन टावर में फ्लैट बुक किए थे. हालांकि, उनका पैसा कुछ कटौती के बाद से उन्हें वापस मिल गया है और वह ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण काफी ज्यादा खुश हैं.

Back to top button