International

दुनिया के सबसे महंगी नंबर प्लेट का मालिक है यह शख्स, 12 करोड़ की गाड़ी पर 342 करोड़ का नंबर प्लेट लगाकर घूमता है

‘जीतने की मुर्गी नहीं उससे अधिक का मसाला’ आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी और इस कहावत को कई लोगों ने सही साबित कर दिखाया है. दरअसल, दुनिया में कई लोगों को VIP नंबर प्लेट का शौक है. और इस शौक को पूरा करने के लिए लोग करोड़ों रुपए खर्च करने के लिए तैयार हो जाते हैं और ऐसे में लोगों को कई बार गाड़ियों से ज्यादा पैसे नंबर प्लेट के लिए चुकाने पड़ जाते हैं.

दुनिया के सबसे महंगे नंबर प्लेट को ब्रिटेन के एक कार डिजाइनर ने खरीदी थी और इस कार डिजाइनर का नाम अफजल काह्न है. इन्होंने F1 नाम के नंबर प्लेट को आज से करीब 14 साल पहले कुल 4 करोड रुपए में खरीदा था. लेकिन हैरान करने वाली बात तो यह है कि कभी चार करोड रुपए में खरीदा गए इस नंबर प्लेट की कीमत आज काफी ज्यादा बढ़ गई है. इस नंबर प्लेट की कीमत इतनी ज्यादा है कि आप जानकर हैरान हो जाएंगे.

ब्रिटेन के कार डिज़ाइनर अफजल काह्न ने आज से 14 साल पहले इस नंबर प्लेट को खरीदने के लिए 4 करोड रुपए खर्च किए थे. जिसको लेकर लोगों ने इन्हें कई सारी बातें बोली थी. लेकिन आज इस नंबर प्लेट की कीमत 342 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की है. हालांकि, अफजल इस नंबर प्लेट को इतनी कीमत पर नहीं बेचना चाहते हैं.

अफजल का कहना है कि वह इस नंबर प्लेट को बहुत ज्यादा कीमत में बेचना चाहते हैं और जब इस नंबर प्लेट को अच्छा कीमत मिलेगा तभी वह इस नंबर प्लेट को बेचेंगे. ऐसे में अफजल दुनिया के सबसे ज्यादा महंगे नंबर प्लेट के मालिक हैं. आपको यहां यह भी बता दे कि अफजल इस नंबर प्लेट को अपनी 12.54 करोड़ की गाड़ी पर लगा कर चलते हैं और यह सुनकर हर कोई हैरान हो जाता है क्योंकि यहा मुर्गी से ज्यादा मसाले वाला कथन सही साबित हो जाता है.

Back to top button