India

इस लड़के ने 13 साल की उम्र में खड़ी की करोड़ों की कंपनी, छोटे से आइडिया से 200 लोगों को दिया रोजगार

कहते हैं सफलता पाने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती है आप किसी भी उम्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. बस आपको सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ती है और इस बात को सिद्ध कर दिखाया है मुंबई के तिलक मेहता ने. मुंबई के तिलक मेहता ने मात्र 13 साल की उम्र में करोड़ों की कंपनी खड़ी कर दी है. आपको बता दें कि इनकी कंपनी सलाना 100 करोड़ से ज्यादा का टर्नओवर करती है और तो और आने वाले समय में उम्मीद है कि इनकी कंपनी 1 साल में 200 करोड़ से ज्यादा का टर्नओवर करेगी.

तिलक मेहता का जन्म मुंबई में हुआ था. इनके पिता का नाम विशाल मेहता है और इनके पिता नौकरी करते थे. तिलक मेहता शुरू से ही बिजनेस माइंडेड के थे और अक्सर नए-नए चीजों के बारे में सोचते थे. एक बार इनके पिता ऑफिस से आए और इनके पिता काफी जगह थके हुए थे और तिलक को कुछ किताबें मंगानी थी. हालांकि, इनके पिता ऑफिस से आकर इतने ज्यादा थक गए थे कि इनके पिता वह किताबें लाने में असमर्थ थे. तभी तिलक मेहता के दिमाग में एक आईडिया आया कि ऐसा तो मेरे साथ ही नहीं बल्कि तमाम लोगों के साथ होता होगा और यहीं से उन्होंने एक नए बिजनेस की शुरुआत कर दी.

दरअसल तिलक मेहता के दिमाग में याहआईडिया है कि ऐसा तमाम लोग के साथ होता होगा यही कारण है कि उन्होंने 24 घंटे के अंदर कुरियर पहुंचाने का आईडिया के बारे में सोचा और जब उन्होंने इस आईडिया का जिक्र अपने पिता के साथ किया तो इनके पिता ने इनका पूर्ण समर्थन किया और इसके बाद क्या था तिलक मेहता ने अपनी कंपनी की शुरुआत कर दी. आज इनकी कंपनी 100 करोड़ से ज्यादा का टर्नओवर कर रही है और इस कंपनी में 200 से ज्यादा लोग काम करते हैं.

फिलहाल तिलक मेहता अपने कंपनी को और बेहतरीन बनाने के उद्देश्य को लेकर काम कर रहे हैं. आपको बता दें कि तिलक मेहता ने 200 लोगों को रोजगार दिया है साथ ही साथ उन्होंने मुंबई के 200 टिफिन वालों को भी इनडायरेक्टली तौर पर रोजगार देने का काम किया है. मात्र 13 साल की उम्र में इतना बड़ा बिजनेस खड़ा करना तिलक मेहता के लिए आसान नहीं था लेकिन इन्होंने अपने मेहनत और लगन से इतनी बड़ी कंपनी खड़ी करके दिखा दी है.

Back to top button