EntertainmentIndia

बॉलीवुड के यह सितारे एक-एक पाई के लिए हो गए थे मजबूर, किसी ने बेच दिया अपना घर तो कोई करने लगा गार्ड की नौकरी

फिल्मी दुनिया में सफलता प्राप्त करना इतना आसान नहीं होता और इससे भी ज्यादा मुश्किल होता है उस सफलता को बरकरार रखना. बॉलीवुड में यूं तो लाखों लोग करियर बनाना चाहते हैं लेकिन मौका सिर्फ चंद लोगों को ही मिल पाता है. लेकिन उसमें से भी कई लोग ऐसे हैं जो अपनी इस सफलता को बरकरार नहीं रख पाते हैं और आज के इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग के वजह से काफी ज्यादा शोहरत कमाई थी लेकिन बाद में एक-एक पाई को मोहताज हो गए थे और तो और उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि लोग उन्हें पहचानने से भी इनकार करने लगे.

सतीश कौल: सतीश कौल बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेतायों के लिस्ट में शामिल है और तो और इन्होंने कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. सतीश कौल ने अपने फिल्मी करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है लेकिन एक बिजनेस में सतीश कौल का सारा पैसा डूब गया जिसके बाद से इन्हें काफी ज्यादा आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. कुछ महीने पहले ही सतीश कौल की तबीयत काफी ज्यादा खराब हो गई थी और इनके पास अपना इलाज कराने तक के भी पैसे नहीं बचे थे जिसके बाद इंडस्ट्री के कुछ लोगों ने इनकी मदद की थी.

पूजा डडवाल:पूजा डडवाल ने बॉलीवुड के कई फिल्मों में काम किया है. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म वीरगति से की थी और इस फिल्म में इनके साथ मुख्य किरदार में सलमान खान नजर आए थे. हालांकि बाद में पूजा डडवाल की आर्थिक स्थिति इतनी खराब हो गई कि इनके पास इनके इलाज कराने तक के पैसे नहीं थे जिसके बाद सलमान खान ने इनकी मदद की थी.

सवी सिद्धू:सवी सिद्धू ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. सवी सिद्धू ने अपने एक्टिंग से लोगों का दिल कई बार जीता है. हालांकि एक समय ऐसा भी आया जब सवी सिद्धू काफी ज्यादा आर्थिक तंगी से जूझने लगे जिसके बाद सवी सिद्धू गार्ड की नौकरी करने लगे थे.

इंदर कुमार:बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता इंदर कुमार साल 2017 में एक गंभीर बीमारी के चपेट में आने के वजह से इस दुनिया से अलविदा कह गए थे. इनके मृत्यु के बाद से इनकी पत्नी ने बताया था कि यह काफी ज्यादा आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे और इसके लिए इन्होंने इंडस्ट्री के कई लोगों से मदद की गुहार भी लगाई थी. हालांकि किसी ने मदद नहीं की थी.

राजेंद्र कुमार:अपने जमाने के सबसे सफल अभिनेताओं के लिस्ट में शामिल राजेंद्र कुमार ने बॉलीवुड के कई बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. हालांकि एक समय ऐसा आया जब यह आर्थिक तंगी से जूझने लगे जिसके बाद से मजबूरन राजेंद्र कुमार को अपना घर राजेश खन्ना के हाथों बेचना पड़ गया था.

महेश आनंद:महेश आनंद बॉलीवुड के बेहद पॉपुलर अभिनेताओं में से एक हैं. महेश आनंद ने बॉलीवुड में विलेन के किरदार में काफी ज्यादा सफलता हासिल की है. हालांकि महेश आनंद का अंतिम समय काफी दर्दनाक रहा था. महेश आनंद ने अपने पर्सनल लाइफ में 5 शादियां की थी बावजूद इसके महेश आनंद अपने जीवन में अकेले हो गए थे और इस दौरान यह काफी आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे और ऐसे में इनकी मृत्यु हो गई थी. महेश आनंद की मृत्यु के 3 दिन बाद पुलिस को इनकी बॉडी मिली थी.

Back to top button