India

बॉलीवुड के यह सितारे रह चुके हैं सेना के जवान, कोई था मेजर तो किसी ने कैप्टन के रूप में की देश सेवा

फिल्मी दुनिया में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने पुलिसवालों और आर्मी के जवानों का एक्टिंग किया है. हालांकि, बहुत कम लोगों को मालूम है कि फिल्मी दुनिया में कई सितारे ऐसे भी हैं जो फिल्मों में आने से पहले सेना के जवान हुआ करते थे और ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको फिल्मी दुनिया के उन्हीं सितारों से मिलाने वाले हैं.

गूफी पेंटल:गूफी पेंटल बॉलीवुड के काफी पॉपुलर और दिग्गज सितारे माने जाते हैं. गुफी पेंटल ने महाभारत में शकुनी मामा का किरदार निभाया था. लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि गूफी पेंटल सेना के जवान रह चुके हैं. जी हां उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब यह इंजीनियर कर रहे थे तो इस दौरान चीन और भारत का युद्ध हो गया था और ऐसे में इनके कॉलेज में सेना भर्ती की प्रक्रिया चल रही थी और तब उन्होंने सेना ज्वाइन की थी.

आनंद बक्शी:आनंद बक्शी ने अपने फिल्मी करियर में अब तक 3000 से ज्यादा गाने लिखे हैं. बता दें कि आनंद बक्शी ने साल 1944 में रॉयल इंडियन नेवी ज्वाइन की थी इसके बाद जब भारत पाकिस्तान का विभाजन हुआ तब यह भारत आ गए और फिर इन्होंने इंडियन आर्मी जॉइन की और इसके बाद इन्होंने 1956 तक इंडियन आर्मी में अपनी सेवा दी.

राजकुमार:राजकुमार हिंदी सिनेमा के सबसे पॉपुलर सितारों की लिस्ट में शामिल रहे हैं. लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि फिल्मी दुनिया में आने से पहले राजकुमार मुंबई पुलिस में सब इंस्पेक्टर के तौर पर काम किया करते थे. हालांकि, बाद में राजकुमार ने फिल्मी दुनिया में अपने कदम रख लिए थे.

बिक्रमजीत कंवरपाल:बिक्रमजीत कंवरपालने टीवी की दुनिया में कई बेहतरीन बेहतरीन सीरियल्स में अपने बेहतरीन एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. इन्होंने कई सीरियल्स में सर्पोटिंग किरदार निभाई है लेकिन क्या आपको पता है एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले बिक्रमजीत कंवरपाल 1989 में इंडियन आर्मी में भर्ती हुए थे और साल 2002 में मेजर बनने के बाद रिटायर हुए थे.

रहमान:रहमान ने फिल्मी दुनिया में खूब ज्यादा नाम कमाया है लेकिन क्या आपको पता है फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले रहमान रॉयल इंडियन एयर फोर्स में एक पायलट के तौर पर काम कर चुके थे. हालांकि, फिल्मी दुनिया में एक्टिंग करने की वजह से उन्होंने पायलट की नौकरी छोड़ दी थी.

रुद्राशीष मजूमदार:रुद्राशीष मजूमदार ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में अपने एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है. रुद्राशीष मजूमदार एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले भारतीय सेना के जवान रह चुके हैं. जी हां उन्होंने साल 2011 में भारतीय सेना ज्वाइन की थी और साल 2018 में मेजर के पद पर आने के बाद से रिटायरमेंट ली थी.

अच्युत पोटदार:अभिनेता अच्युत पोटदार ने बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों में अपने छोटे से किरदार से काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है. फिल्मी दुनिया में आने से पहले अच्युत पोटदार इंडियन आर्मी में कैप्टन के तौर पर देश सेवा कर रहे थे. हालांकि, साल 1967 में उन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए रिटायरमेंट ले लिया था.

मोहम्मद अली शआह:बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में काफी लोकप्रियता हासिल की है. वही बात करें उनके भतीजे मोहम्मद अली शआह की तो यह भी बॉलीवुड के उभरते हुए सितारे हैं और इन्होंने भी बॉलीवुड में कई फिल्मों में अपने एक्टिंग का जलवा बिखेरा है. बता दें कि फिल्मी दुनिया में आने से पहले यह भी सेना के जवान रह चुके हैं. जी हां इन्होंने सेना में 2 साल तक अपनी सेवा दी है.

Back to top button