Dharma

सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश करने से प्राकृतिक आपदा की संभावना, कुम्भ समेत पांच राशियों के जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा

सूर्य कर्क राशि में चला गया है। अब 17 अगस्त तक इसी राशि में रहेंगे। बुध के इस राशि में होने से बुधादित्य भी शुभ योग बन रहा है। सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश करते ही बारिश का मौसम शुरू हो गया है। इसलिए एक महीने तक अच्छी बारिश होगी। सूर्य का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित करेगा। यह ग्रह स्थिति देश और दुनिया में बड़े बदलाव का भी संकेत है। सूर्य की यह स्थिति राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक रूप से सभी को प्रभावित करेगी।

आपके लिए अच्छा या बुरा: सूर्य के राशि परिवर्तन से वृष, कन्या, तुला, वृश्चिक और कुंभ राशि के लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। इन पांच राशियों के लोगों के लिए यह उन्नति और लाभ का योग होगा। इसके अलावा मेष, मिथुन, सिंह और धनु राशि वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इन चार राशियों के लोगों को नौकरी और व्यापार में सावधानी बरतनी होगी। वहीं कर्क, मकर और मीन राशि वालों के लिए समय सामान्य रहेगा।

सूर्य के कर्क राशि में आने से शेयर बाजार में मंदी के साथ कारोबार की गति धीमी होगी। जुलाई के अंतिम दिनों में बुध की स्थिति अच्छी होने के कारण अंतरराष्ट्रीय व्यापार में वृद्धि के साथ शेयर बाजार में तेजी आने की संभावना है।

सूर्य के ऊपर मंगल दिखाई देगा। तो राजनीति में उथल-पुथल और प्राकृतिक आपदाओं की संभावना बढ़ जाएगी। कर्क राशि में सूर्य और बुध एक साथ हैं। इसी के कारण बुधादित्य नामक शुभ योग बन रहा है। इसलिए सरकार शिक्षा के क्षेत्र में विकास पर ध्यान देगी। इस क्षेत्र से जुड़े लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। शिक्षा व्यवस्था में भी सुधार होगा।

वृष, कन्या, तुला, वृश्चिक और कुंभ राशि के लिए समय अच्छा रहेगा। इस राशि के लोगों को नौकरी और व्यापार में तरक्की मिल सकती है। संपत्ति और वित्तीय मामलों में लाभ हो सकता है। सेहत के लिए समय अच्छा रहेगा। भाग्य मदद कर सकता है। पारिवारिक मामलों में समय शुभ कहा जा सकता है।

4 राशियों के लोगों को सावधान रहना होगा: सूर्य के कर्क राशि में जाने से मेष, मिथुन, सिंह और धनु राशि वालों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इन 4 राशियों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। काम में रुकावट आ सकती है। विवाद होने की संभावना है। धन की हानि और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। नया काम शुरू करने से बचें। उधार मत लो। काम में लापरवाही और जल्दबाजी से भी बचना चाहिए।

जैसे ही सूर्य कर्क राशि में प्रवेश करेगा, यह कर्क, मकर और मीन राशि के लिए मिश्रित समय रहेगा। इन 3 राशियों के लोगों को धन की प्राप्ति होगी, लेकिन ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। काम में व्यवधान, तनाव और विवाद की संभावना है जहां कुछ मामलों में सितारे आपका साथ देंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी हो सकती है।

Back to top button