India

अंग्रेजी शिक्षिका की विदाई पर फूट-फूट कर रोए छात्र, नम आंखों से दी मैम को विदाई

5 सितंबर को शिक्षक और छात्रों के बीच रिश्ते को दर्शाने वाला दिन यानी शिक्षक दिवस बीता है. इस मौके पर देश के कोने-कोने से ऐसी तस्वीरें सामने आई जिन्होंने जाहिर किया शिक्षक और छात्रों के बीच किस लेवल का प्रेम होता है, लेकिन इसी बीच राजस्थान के एक स्कूल से ऐसी भी खबर सामने आई जिसे सुनकर हर कोई भावुक हो रहा है. दरअसल, यहां एक सरकारी स्कूल की टीचर का दूसरे स्कूल में तबादला हो गया. इसके बाद बच्चों की आंखें भावुक हो गई और जब टीचर को विदाई देने की बारी आई तो सब बच्चों ने नम आंखों से टीचर को विदाई दी. और दिखा दिया जो शिक्षक दिल से बच्चों के लिए मेहनत करते हैं. उनके लिए बच्चे भी किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते हैं.

शिक्षक और छात्रों के बीच रिश्ते को दर्शाने वाला यह मामला राजस्थान के देवली ब्लॉक के एक स्कूल के सामने निकल कर आया है. जहां एक अंग्रेजी की शिक्षिका की विदाई का अंतिम दिन 5 सितंबर था. इस दिन शिक्षिका की दूसरे स्कूल में विदाई होनी थी और इस मौके पर स्कूल के छात्रों ने शिक्षिका की विदाई के लिए एक समारोह का आयोजन किया गया था.

वकायदा इसका का सभी ने सम्मान किया लेकिन जब इस शिक्षिका के विदाई की बारी आई तो सब बच्चे भावुक हो गए और अपनी टीचर से लिपट लिपट कर रोने लगे. इस मौके को हर कोई अपनी यादों में संजोने लगा इस दौरान इसकी तस्वीरें भी क्लिक कर ली गई और जब वह सोशल मीडिया पर आई तो इसे देख हर कोई भावुक हो रहा है.

बता दें, यह अंग्रेजी शिक्षिका इस स्कूल में पिछले 4 वर्षों से अध्यापन कार्य कर रही थी और इसी स्कूल में इसकी बतौर सीनियर टीचर पहली नियुक्ति थी. इसकी बच्चों के साथ इस कदर बॉन्डिंग बन गई थी कि बच्चे भी इनकी विदाई पर फूट-फूट कर रोने लगे. इस शिक्षिका ने कहा यहां के बच्चों ने उन्हें जो प्यार दिया. वह उन्हें जिंदगी भर याद रहेगा. स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया गरिमा मैडम ने बच्चों के लिए दिन रात मेहनत की थी और बच्चों की ओर से भी उन्हें 100% रिस्पांस दिया. उनकी कमी हमें हमेशा ही खलेगी. अब वह दूसरे स्कूल में पढ़ाने के लिए जा रही हैं तो वहां के बच्चों को भी इनका मार्गदर्शन मिलेगा.

Back to top button