International

कहानी उस पायलट की जो मौत को छू कर जिंदा वापस आ गया, 5 हफ्तों तक अमेज़ॉन के जंगलों में चिड़ियों का अंडा खाकर रहा था जिंदा

जंगल में जीवन व्यतीत करना काफी ज्यादा मुश्किल तथा चुनौतीपूर्ण भरा होता है क्योंकि जंगल में कई तरह के मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. एक तो जंगल में जंगली जानवरों का खतरा बना रहता है ऊपर से खाना खाने को लेकर भी काफी ज्यादा चुनौतियां होती हैं. सोचिए अगर आप किसी ऐसे जंगल में फस जाते हैं जहां पर खतरनाक खतरनाक जंगली जानवर हैं और खाने के लिए कुछ भी ना हो तो आप ऐसे जंगल में कैसे रहेंगे यह सोचने में काफी अजीब लग रहा होगा लेकिन क्या आपको पता है यह घटना एक पायलट के साथ हुआ था. दरअसल, एक पायलट अमेज़ॉन के खतरनाक जंगल में फस गया था और 5 हफ्तों तक इस पायलट ने चिड़िया के अंडों को खाकर अपना जान बचाया था.

दरअसल, हम जिस पायलट का जिक्र कर रहे हैं उसका नाम एंटोनियो सेना है और यह 28 जनवरी से लापता चल रहे थे. दरअसल, लास्ट टाइम एंटोनियो ने पुर्तगाल के एलेंकेर से एलमेरियम शहर जाने के लिए उड़ान भरी थी. हालांकि, यह जहाज रास्ते में ही दुर्घटनाग्रस्त हो गई लेकिन एंटोनियो भाग्यशाली रहे कि वह जिंदा बच गए. हालांकि, जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने के वजह से एंटोनियो सेना अमेजॉन के खतरनाक जंगलों में फंस गए.

अमेज़ॉन के जंगलों से जिंदा वापस आना काफी ज्यादा मुश्किल है. लेकिन एंटोनियो वहां से जिंदा वापस आ गए. दरअसल, 5 हफ्तों तक एंटोनियो को ऐमेज़ॉन के जंगलों में काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ा ऐसे में इन्होंने 5 हफ्ते तक चिड़ियों के अंडे को खाकर अपना जान बचाया था. वहीं दूसरी तरफ रेस्क्यू टीम एंटोनियो को ढूंढ रही थी और 5 हफ्ते बाद एंटोनियो के पास रेस्क्यू की टीम पहुंची थी और फिर क्या था रेस्क्यू टीम के मदद से एंटोनियो वापस अपने घर आ सके. एंटोनियो मौत को छू कर वापस आ चुके हैं ऐसे में उनके परिवार वाले काफी ज्यादा खुश हैं.

Back to top button