IndiaInternational

दुनिया के इन पांच मशहूर कंपनियों के Logo में छिपे हैं गंभीर सीक्रेट, अमेजॉन से लेकर एडिडास तक शामिल है इस लिस्ट में

किसी भी कंपनी के सफलता के पीछे उसके Logo का बहुत बड़ा हाथ होता है और आजकल की सारी कंपनियां काफी क्रिएटिव तरीके से अपनी logo का डिजाइन करती हैं. जिससे लोगों का उनके प्रति काफी ज्यादा रुझान देखने को मिलता है लेकिन क्या आपको पता है दुनिया के कई ऐसे ब्रांड है जो अपने लोगों में कई बेहतरीन बेहतरीन बातें कह जाते हैं. ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको दुनिया के उन पांच बड़ी कंपनियों के बारे में बताने वाले हैं जिनके Logo में काफी ज्यादा मीनिंगफूल बातें छुपी हुई है.

अमेजॉन अमेजॉन दुनिया के सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है. आपने अगर अमेज़ॉन के Logo को ध्यान से देखा होगा तो आपने गौर किया होगा कि इस Logo में एक एरो बना होता है और यह एरो A से Z के तरफ इशारा करता है. लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि इसका मतलब क्या है. बता दे कि यह एरो A से Z तक इशारा करता है इसका मतलब है कि अमेज़ॉन A to Z सारे प्रोडक्ट बेचता है.

LG LG दुनिया के सबसे बड़ी कंपनियों की लिस्ट में शामिल है. एलजी का Logo भी काफी ज्यादा फेमस Logo माना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है एलजी के Logo में एक बहुत बड़ी मीनिंगफुल बात छिपी हुई है. दरअसल, LG के लोगों में एक हंसता हुआ चेहरा दिखाया जाता है और इसका मतलब होता है कि कंपनी अपने ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करता है और उनको खुश रखने की कोशिश करता है.

Baskin RobbinsBaskin Robbins दुनिया की सबसे नामी आइसक्रीम कंपनियों में से एक है और इसका Logo भी काफी ज्यादा पॉपुलर है लेकिन क्या आपको पता है इस Logo में भी एक राज छुपा हुआ है. अगर आप इसके Logo को ध्यान से देखेंगे तो इसमें 31 नंबर का अंक दर्शाया गया है. इस Logo में दर्शाए गए 31 नंबर का मतलब है कि इस कंपनी ने 31 प्रोडक्ट के साथ आइसक्रीम बनाने का व्यापार शुरु किया था.

Dellडेल कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी और पापुलर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट की कंपनी मानी जाती है और डेल कंपनी का Logo भी काफी ज्यादा पॉपुलर है लेकिन आप इस लोगों को ध्यान से देखेंगे तो इसमें तिरछा E बना हुआ है. आपको बता दें कि इस तिरछे E को डेल कंपनी के लोगों में शामिल इसलिए किया गया था क्योंकि शुरुआती दिनों में इस कंपनी के फाउंडर ने कहा था कि Turn The World on its Ear यही कारण है कि इसमें तिरछी E बनाया गया.

एडिडासएडिडास दुनिया की सबसे बड़ी शूज कंपनियों में से एक हैं. एडिडास का Logo भी पूरी दुनिया में काफी ज्यादा प्रचलित है. अगर आपने एडिडास के Logo को कभी गौर से देखा होगा तो इसमें तीन पट्टीयां दर्शाई गई होती है. दरअसल, एडिडास कि यह तीन पट्टीया तीन पहाड़ को दर्शाती हैं इन पट्टियों का मतलब है चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के प्रति आगे बढ़ना.

Back to top button