IndiaPolitics

बीजेपी की धाकड़ नेत्री हैं रविंद्र जडेजा की पत्नी, रविंद्र जडेजा की शादी में चली थी जोरदार गोलियां पुलिस तक पहुंच गया था मामला

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी रविंद्र जडेजा आज ना सिर्फ देश में बल्कि पूरी दुनिया में अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के वजह से जाने जाते हैं. रविंद्र जडेजा अपने बेहतरीन बैटिंग बॉलिंग तथा फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं. आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा का नाम दुनिया के सबसे टॉप फील्डरों की लिस्ट में भी शामिल है.

रविंद्र जडेजा ने अपने प्रोफेशनल करियर में काफी ज्यादा सफलता हासिल की है और इनका प्रोफेशनल करियर काफी बेहतरीन साबित हुआ है. फिलहाल रविंद्र जडेजा एशिया कप में नजर आ रहे हैं लेकिन बीते एक मैच के दौरान इन्हें चोट लग गई जिसके वजह से यह अभी टीम से बाहर हैं. रविंद्र जडेजा के प्रोफेशनल लाइफ से तो हर कोई वाकिफ है लेकिन उनके निजी जीवन के बारे में लोगों को बहुत कम जानकारी है ऐसे में इस लेख में हम आपको उनके निजी जीवन के बारे में बताएंगे.

रविंद्र जडेजा की पत्नी का नाम रिवाबा सोलंकी है. एक तरफ जहां रविंद्र जडेजा भारतीय क्रिकेट टीम में अपने बेहतरीन गेंदबाजी से पूरे विश्व में अपने नाम का परचम लहरा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उनकी पत्नी भारतीय जनता पार्टी में बेहतरीन काम करके काफी ज्यादा चर्चाओं में नजर आ रही है. बता दे कि इनकी पत्नी रिवाबा ने साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी और यह भारतीय जनता पार्टी की काफी धाकड़ नेत्री मानी जाती हैं.

रविंद्र और रिवाबा सोलंकी की पहली मुलाकात साल 2016 में हुई थी और इस मुलाकात को कराने में सबसे बड़ा हाथ रविंद्र की बहन का था. आपको बता दें कि पहली मुलाकात के बाद ही यह दोनों एक दूसरे के प्यार में डूब गए थे और इसके बाद इन्होंने अपने दोस्ती की शुरुआत की और यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गया और इन्होंने एक दूसरे के साथ शादी रचाने में बिल्कुल भी देरी नहीं की बता दे कि पहली मुलाकात के 3 महीने बाद ही इन दोनों ने एक दूसरे के साथ सगाई कर लिया और फिर कुछ ही दिनों में एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में भी बंध गए.

बता दें कि रविंद्र जडेजा और इनकी पत्नी रिवाबा सोलंकी हिंदू राजपूत है और इनके परंपरा में शादियां काफी हर्ष उल्लास और धूमधाम तरीके से किया जाता है. यही कारण है कि इन दोनों के शादी में खूब जोरदार गोलियां चलाई गई थी जिसके बाद यह मामला पुलिस तक पहुंच गया था. रिवाबा सोलंकी और रविंद्र जडेजा एक दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं और यह एक बच्चे के माता-पिता भी हैं. फिलहाल यह दोनों पति-पत्नी अपने परिवार के साथ एक सुखद जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

Back to top button