India

तेलंगाना में गैस सिलेंडर पर क्यों दिखा पीएम मोदी की तस्वीर और उसकी कीमत, निर्मला सीतारमण के एक्शन को लेकर लोगों ने कर दिया ट्रोल

भारत एक लोकतांत्रिक देश है और यहां पर तरह-तरह की पार्टियां हैं जो अक्सर एक-दूसरे के साथ नोकझोंक करती हुई नजर आती हैं. और कई बार इस नोकझोंक के बीच कई सारे सोशल मीडिया पर मीम वायरल होने लगते हैं और इस मीम के वजह से लोग नेताओं का जमकर मजा लेते हैं. इन दिनों ठीक कुछ ऐसा ही हो रहा है. दरअसल, तेलंगाना के सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी को लेकर एक मीम शेयर किया है और यह मीम सोशल मीडिया पर इस समय काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. दरअसल, यह मीम केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण के एक एक्शन पर बनाया गया है.

दरअसल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीते शुक्रवार को तेलंगाना के जिलाधिकारी की जमकर क्लास लगा दी. तेलंगाना के जिलाधिकारी जितेश पाटील से निर्मला सीतारमण ने पूछा कि राशन की दुकान को 1 किलो राशन ₹35 में मिलता है और इसके लिए केंद्र सरकार को कितनी रकम चुकानी पड़ती है ? इस सवाल का जवाब जिलाधिकारी दे नहीं पाए. ऐसे में निर्मला सीतारमण उन्हें आधे घंटे का समय देती हैं और कहती हैं कि आधे घंटे में इसका जवाब खोज कर लाओ. इसके बाद निर्मला सीतारमण खुद जवाब देते हुए कहती हैं कि इसके लिए केंद्र सरकार ₹30 भुगतान करती है, राज्य सरकार ₹4 और लाभार्थी से सिर्फ 1 रुपया का लिया जाता है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो निर्मला सीतारमण की असली नाराजगी का वजह राशन की दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र की फोटो ना होना था. जी हां राशन की दुकान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो नहीं था इसी वजह से निर्मला सीतारमण नाराज हो गई थी और उन्होंने तेलंगाना के जिलाधिकारी से कहा कि हमारे लोग आकर यहां पर पोस्टर लगाएंगे और आप सुनिश्चित करेंगे कि इस पोस्टर को कोई ना हटाए. हालांकि, निर्मला सीतारमण का यह बयान इनके लिए भारी पड़ गया.

दरअसल, इसके बाद टीआरएस ने निर्मला सीतारमण को कुछ नए अंदाज में जवाब दिया. TRS ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो साझा किया और इस वीडियो में एक गाड़ी में गैस सिलेंडर लादे हुए नजर आ रहे हैं और इस गैस सिलेंडर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ साथ गैस का दाम 1105 रुपया लिखा हुआ है. इस वीडियो को शेयर करते हुए टीआरएस ने कैप्शन में लिखा है कि निर्मला सीतारमण जी आपको तो प्रधानमंत्री मोदी का फोटो चाहिए था लीजिए ये रहा प्रधानमंत्री का फोटो. आपको बता दें कि टीआरएस के इस ट्वीट के बाद से लोग निर्मला सीतारमण को खूब ज्यादा ट्रोल कर रहे हैं.

Back to top button