Entertainment

पवन कल्याण की 9 फिल्में, जिनकी वजह से पवन बने साउथ इंडस्ट्री के पावर स्टार

पवन कल्याण साउथ इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा चर्चित नामों में से एक हैं. पवन कल्याण का जन्म 2 सितंबर सन 1971 को हुआ था. पवन कल्याण ने अपने बेहतरीन एक्टिंग के दम पर साउथ इंडस्ट्री में पावर स्टार का दर्जा प्राप्त किया है. ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको पवन कल्याण के बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिसकी मदद से पवन कल्याण पावर स्टार बने हैं.

Attarintiki Daredi:Attarintiki Daredi साल 2013 में रिलीज हुई थी और यह फिल्म एक तेलुगू फिल्म है. इस फिल्म के सफलता का अंदाजा आप इसी बात से लगा लीजिए कि बाहुबली को छोड़कर यह फिल्म तेलुगु की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. इस फिल्म में पवन कल्याण की एक्टिंग देखकर फैंस इनके दीवाने हो गए थे.

Tholi Prema:यह फिल्म साल 1998 में रिलीज हुई थी इस फिल्म में पवन कल्याण की एक्टिंग देखकर लोग इनके दीवाने हो गए थे. इस फिल्म को नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है और पवन कल्याण के करियर में इस फिल्म का बहुत बड़ा योगदान रहा है.

Kushi:फिल्म खुशी साल 2001 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म में पवन कल्याण के साथ भूमिका चावला भी मुख्य किरदार में नजर आई थी. इस फिल्म में पवन कल्याण की एक्टिंग देखकर फैंस ने इनकी जमकर तारीफ की थी. इस फिल्म का बॉलीवुड रिमिक भी बन चुका है.

Gabbar Singh:पवन कल्याण के फिल्मी करियर में सबसे ज्यादा सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल है फिल्म गब्बर सिंह, जी हां यह फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. इस फिल्म का हिंदी वर्जन पुलिसवाला गुंडा के नाम से रिलीज किया गया था.

Jalsa:जलसा फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म एक एक्शन और कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म में पवन कल्याण की एक्टिंग लोगों को बहुत शानदार लगी थी. इस फिल्म को आईएमडीबी पर 7.4 की रेटिंग मिली हुई है.

Thammudu:Thammudu फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी. यह एक्शन और ड्रामा फिल्म है. यह फिल्म पवन कल्याण के सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल है इस फिल्म को आईएमडीबी पर 8.1 की रेटिंग मिली हुई है.

Badri:फिल्म बद्री साल 2000 में रिलीज हुई थी. यह एक ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा धमाल मचाया था. इस फिल्म को आईएमडीबी पर 7.3 का रेटिंग मिला हुआ है.

Vakeel Saab:फिल्म वकील साहब साल 2021 में रिलीज की गई थी. यह फिल्म बॉलीवुड फिल्म पिंक जो कि साल 2016 में आई थी उसका रिमिक है. इस फिल्म में पवन कल्याण की एक्टिंग लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. इस फिल्म को आईएमडीबी पर 8.0 का रेटिंग मिला हुआ है.

Katamarayudu: पवन कल्याण की यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म एक एक्शन ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में पवन कल्याण की एक्टिंग लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी और यह फिल्म पवन कल्याण के सबसे ज्यादा सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल है.

Back to top button