India

भारतीय रेलवे ने शुरू किया फूड डिलीवरी, अब whatsapp की मदद से अपने सीट पर बैठे यात्री मंगा सकते हैं खाना

हमारे देश में लोग यात्रा करने के लिए रेल का सबसे ज्यादा उपयोग करते हैं और यही कारण है कि भारतीय रेलवे अक्सर यात्रियों के यात्रा को सफल बनाने के लिए तरह-तरह के सौगात लेकर आता रहता है. इन दिनों भारतीय रेलवे ने यात्रियों को एक नया सौगात दे दिया है. भारतीय रेलवे ने यात्रियों के लिए एक और सुविधा प्रदान की है. भारतीय रेलवे ने अपना खुद का फूड डिलीवरी एप्लीकेशन लॉन्च किया है. भारतीय रेलवे ने फूड डिलीवरी के लिए जिस एप्लीकेशन को लॉन्च किया है उस एप्लीकेशन का नाम Zoop है.

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे यात्रियों के यात्रा को सफल बनाने के लिए अक्सर नए नए प्रयास करता रहता है और इसी बीच भारतीय रेलवे ने फूड डिलीवरी एप्लीकेशन लॉन्च करके लोगों की यात्रा को और आसान बना दिया है. लेकिन सबसे अच्छी बात तो यह है कि इसके लिए यात्रियों को कोई एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यात्रियों को Zoop एप्लीकेशन डाउनलोड करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि यात्री एक लिंक के जरिए व्हाट्सएप पर चैट करके खाना मंगा सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो भारत में कई रेलवे स्टेशन पर फूड डिलीवरी की सुविधा शुरू की जा चुकी है. जी हां कानपुर, आगरा कैंट, वारंगल, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, वडोदरा और विजयवाड़ा इत्यादि स्टेशनों पर ऑनलाइन फूड डिलीवरी की सुविधा उपलब्ध है. सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अपने फूड आर्डर करने के बाद कहीं जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी आपका फूड आपके सीट पर पहुंचा दिया जाएगा और एक और अच्छी बात तो यह है कि इसमें आप अपने फूड को ट्रैक भी कर सकते हैं और तो और आप फीडबैक भी दे सकते हैं.

Back to top button