Entertainment

ना कोई फिल्म ना कोई एडवर्टाइजमेंट फिर भी करोड़ों कमाती हैं करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर ने 90 के दशक में कई फिल्मों में काम करने की बदौलत खूब लोकप्रियता हासिल की थी. उस दौर में उन्होंने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी थी लेकिन वर्तमान समय में करिश्मा कपूर फिल्मी पर्दे से काफी दूर जा चुकी हैं और कई सालों से सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई नहीं दी हैं. महज 17 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत करने वाले करिश्मा कपूर इन दिनों इंडिया में भी नहीं रहती. यह अपने परिवार के साथ विदेश में रहती है लेकिन सवाल आता है कि आखिरकार यह फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं है तो इनकी कमाई का हिस्सा कहां से आता है. इस आर्टिकल में हम आपको इस बारे में ही जानकारी देने वाले हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ खूब सुर्खियों में रही हैं. जितना इनकी प्रोफेशनल लाइफ में चर्चाओं में आने का काम किया. उससे कहीं ज्यादा इनकी निजी जिंदगी ने सुर्खियां बटोरी थी. 90 के दशक में उन्होंने कई बड़े एक्टरों के साथ काम किया था और कई सुपरहिट फिल्में दी. उनकी निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो इनकी सगाई अभिषेक बच्चन के साथ हुई थी, लेकिन यह रिश्ता कुछ ही समय बाद टूट गया.

जिसके बाद इनका विवाह बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ फिक्स हुआ. संजय कपूर के साथ इनकी शादी भी हो गई, लेकिन इनकी ये शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और ये रिश्ता भी टूट गया. बता दें, शादी के बाद संजय और करिश्मा दो बच्चों के माता-पिता बने थे लेकिन जब इन दोनों का तलाक हुआ तो बच्चों की कस्टडी करिश्मा कपूर को मिली थी और वह ही सिंगल मदर के तौर पर बच्चों की देखभाल करती है.

साल 2016 में करिश्मा कपूर और संजय कपूर एक दूसरे से तलाक लेकर अलग हो गए थे. इन दोनों का यह रिश्ता काफी समय बाद टूटा था. यहां तक की जब इन दोनों के रिश्ते के टूटने की बात कही गई थी तो किसी को इस पर यकीन नहीं हुआ. वहीं बच्चों की कस्टडी के बारे में बात करें तो कस्टडी करिश्मा कपूर के अंडर आई. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिरकार करिश्मा कपूर बिना किसी फिल्म और एडवर्टाइजमेंट में काम करने की बजाय पैसा कहां से कमाती है और कैसे उनका घर का खर्चा चलता है तो इसका जवाब हम आपको आगे देने वाले हैं.

करिश्मा कपूर की कमाई के बारे में बात करें तो इनकी ज्यादातर कमाई का हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए आता है. इसके साथ ही उन्होंने एक कंपनी के शेयर भी खरीद रखे हैं. इस कंपनी में यह काफी शेयर्स की मालिक है. यहां से भी अच्छी खासी कमाई होती है. वहीं बात संजय कपूर की करें तो संजय कपूर हर महीने इन्हें 10 लाख बच्चों की देखभाल के लिए देते हैं. इसके अलावा भी करिश्मा कपूर के कई सारे बिजनेस के सोर्सेस हैं. अभिनेत्री की टोटल नेटवर्क के बारे में बात करें तो करीब 93 करोड़ के आसपास इनकी नेटवर्क बताई जाती है.

Back to top button