India

बच्चे को अनुशासन में लाने के लिए मां ने निकाला नया तरकीब, बनाया ऐसा टाइम टेबल जिसको देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

बच्चों को अनुशासन में लाने के लिए टीचर्स के साथ-साथ मां-बाप का सहयोग बहुत ज्यादा जरूरी होता है. कई बार कई लोग अपने बच्चों को अनुशासन में लाने के लिए काफी ज्यादा आक्रामक रूप ले लेते हैं जो कि बच्चे के लिए बिल्कुल भी सही नहीं होता है और यह आक्रामक रूप हर तरह से नुकसानदेह साबित होता है.

इतना ही नहीं सरकार ने भी यह कह दिया है कि बच्चों को मारना किसी भी तरीके से जायज नहीं है. आपको बता दें कि तमाम लोग अपने बच्चे को तमाम तरीके से समझाते हैं और उन्हें अनुशासन में रहने की बात करते हैं लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक महिला की खूब ज्यादा चर्चा हो रही है. दरअसल, इस महिला ने अपने बच्चों को अनुशासन में लाने के लिए गजब की तरकीब निकाली है. यह तरकीब देखने के बाद से हर कोई इस महिला की तारीफ कर रहा है.

बता दे कि मां बाप अपने बच्चों को अनुशासन में लाने के लिए कई तरह का प्रयास करते हैं लेकिन ज्यादातर प्रयास में मां-बाप असफल साबित होते हैं. ऐसे में कई बार मां बाप बच्चों को अनुशासन में लाने के लिए आक्रामक रूप ले लेते हैं. लेकिन ऐसे लोगों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस महिला से सीखना चाहिए. क्योंकि इस महिला ने एक गजब की तकनीक का इस्तेमाल किया है. ताकि इसका बच्चा अनुशासन में आ जाएं. दरअसल, इस महिला ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की थी. इस तस्वीर में इस महिला ने अपने बच्चे के टाइम टेबल को शेयर किया है इस टाइम टेबल को खुद इस महिला ने बनाया है और इस महिला ने इस टाइम टेबल को इतना शानदार तरीके से बनाया है कि इसके बच्चे को इस टाइम टेबल फॉलो करने में किसी भी प्रकार का कोई दिक्कत नहीं है.

दरअसल, इस महिला ने अपने बच्चे को अनुशासन में डालने के लिए जो टाइम टेबल बनाया है. वह काफी ज्यादा तारीफों वाला टाइम टेबल है. इस महिला ने अपने बच्चे के पूरे डे प्लान का टाइम टेबल बनाया है और इस टाइम टेबल में इस महिला ने अपने बच्चे के खाना पीना खेलना पढ़ना और टीवी देखना सब का प्रॉपर ध्यान रखा है. साथ ही साथ इस महिला ने इस टाइम टेबल को फॉलो करने के लिए अपने बच्चे से एक डील भी किया है और इस डील में इस महिला ने कहा है कि अगर इसका बेटा बिना गुस्सा किए बिना चिल्लाए इस टाइम टेबल को फॉलो करता है तो उसको एक दिन का ₹10 रुपया इनाम दिया जाएगा और अगर यह इस टाइम टेबल को लगातार सात दिनों तक ऐसे ही फॉलो करता है तो इस को ₹100 इनाम दिया जाएगा.

बता दें कि इस महिला का यह टाइम टेबल देखकर लोग इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर इस महिला द्वारा बनाया गया टाइम टेबल इस समय काफी तेजी से वायरल होता हुआ नजर आ रहा है.

Back to top button