India

पहले बनी IPS अधिकारी और अब फिल्मों में भी कर रही हैं काम, जानिए कौन हैं अभिनेत्री सिमाला प्रसाद

यूपीएससी भारत की सबसे कठिन परीक्षा मानी जाती है और इस परीक्षा में सफलता बहुत ज्यादा कठिन परिश्रम के बाद ही मिलती है. इस परीक्षा को तो हर साल लाखों लोग देते हैं लेकिन सफलता बस कुछ चंद लोगों को ही मिल पाती हैं. और इन्ही चंद लोगों में से एक नाम सिमाला प्रसाद का है. जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास करके बतौर आईपीएस अधिकारी बनकर आज देश की सेवा कर रही है. लेकिन गौरतलब करने वाली बात तो यह है कि इन्होंने ना सिर्फ यूपीएससी की परीक्षा पास की है बल्कि इन्होंने बॉलीवुड में भी अपने एक्टिंग का जलवा बिखेरा है.

सिमाला प्रसाद का जन्म 8 अक्टूबर को 1980 को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था. सिमाला के पिता पूर्व सांसद रह चुके हैं और उससे पहले इनके पिता भी यूपीएससी की परीक्षा पास कर चुके थे और यही कारण है कि सिमाला प्रसाद बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी. सिमाला प्रसाद ने सबसे पहले पीसीएस की परीक्षा पास की और डीजीपी का कार्यभार संभाला इसके बाद इन्होंने फिर से यूपीएससी की परीक्षा पास की और आईपीएस अधिकारी बन गई.

सिमाला बचपन से ही पढ़ने में तेज होने के साथ-साथ काफी खूबसूरत दिखती थी. सिमाला को अभिनय की दुनिया से भी काफी ज्यादा प्रेम था. ऐसे में आईपीएस बनने के बाद से इन्होंने अभिनय की दुनिया में भी कदम रखने का फैसला किया और सिमाला प्रसाद ने फिल्म अलिफ में बतौर एक्ट्रेस काम किया और यह फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी. इसके अलावा सीमाला ने साल 2017 में रिलीज़ हुई फ़िल्म नक्कश में भी काम किया है. सिमाला की एक्टिंग लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. सिमाला 41 साल की हो चुकी हैं बावजूद उसके यह आज भी काफी खूबसूरत दिखती हैं और आज एक आईपीएस अधिकारी के पद पर कार्यरत होकर देश की सेवा कर रही हैं.

Back to top button