India

केबीसी 14 की पहली करोड़पति बनी कविता चावला, करी है दसवीं पढ़ाई

भले ही हम कितने भी आधुनिक हो चुके हैं लेकिन महिलाओं के प्रति आज भी समाज में एक अलग तरह की धारणा बनी हुई है लेकिन समय-समय पर लोगों के अंदर बनी इन धारणाओं को कुछ महिलाएं तोड़ती भी नजर आती हैं. हमारे समाज में अनेकों ऐसी महिलाएं मौजूद हैं. जिन्होंने पुरुषों के मुकाबले कई कारनामे किए हैं. इस आर्टिकल में हम आपको कौन बनेगा करोड़पति 14 की करोड़पति बनने वाली महिला कविता चावला के बारे में बताने वाले हैं. जिन्होंने दिखा दिया है कि अगर आपके अंदर संघर्ष करने की क्षमता है तो आप कुछ भी कर सकते हैं.

कौन बनेगा करोड़पति काफी पॉपुलर शो है. हर बार धमाकेदार अंदाज में इस शो को अमिताभ बच्चन लेकर आते हैं और इसके 14 वे सीजन का भी प्रोमो जारी किया जा चुका है. इस प्रोमो को ऑफीशियली तौर पर जारी किया गया है. इसमें देखा जा सकता है कविता चावला एक करोड़ तक के सभी क्वेश्चन का जवाब एकदम सही दे चुकी हैं और उनके खाते में एक करोड़ की रकम जमा करने की तैयारी हो चुकी है. वहीं छोटे से प्रोमो में देखा जा सकता है.

अब कविता चावला से 7.5 करोड़ वाला प्रश्न पूछा जाएगा. अगर इस प्रश्न का कविता चावला सही उत्तर देने में सफल होंगी तो यह 7.5 करोड़ की मालिक बन जाएंगी. आपको जानकर दिलचस्प लगेगा कौन बनेगा करोड़पति शो से इतनी रकम जीतने वाली कविता चावला ने महज दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई की है.

हमने तमाम लोगों को देखा है जिनके सपने पूरे हुए हैं. कविता चावला ने आज से 21 वर्ष पहले अमिताभ बच्चन के सामने वाली हॉट सीट पर बैठने का सपना देखा था और अब आकर उनका यह सपना पूरा हुआ है. ना सिर्फ सपना पूरा हुआ है. बल्कि उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति शो से अच्छी खासी रकम भी जीत ली है. कहने को तो इन्होंने कई बार ट्राई किया था लेकिन वह कौन बनेगा करोड़पति शो में नहीं जा सकी. हर बार ही किसी न किसी वजह से यह सफल नहीं हो पा रही थीं लेकिन अब वह KBC के 14 वे सीजन में दिखाई देने वाली हैं.

Back to top button