International

विश्व कप 2022: जर्मनी पर जीत के बाद जापानी प्रशंसकों ने स्टेडियम की सफाई की

जर्मनी पर उनकी जीत की भयावहता ने उन्हें रात में जश्न में डूबते हुए देखा होगा लेकिन जापान के प्रशंसकों ने प्रदर्शित किया कि सबसे अच्छे शिष्टाचार और आदतें हैं, चाहे कोई भी स्थिति हो। खेल स्टेडियमों के स्टैंड आमतौर पर इस्तेमाल की गई खाने की ट्रे और रैपर और खाली पेय कप से अटे पड़े होते हैं, जिन्हें साफ करने के लिए किसी और के लिए पीछे छोड़ दिया जाता है।

उनके खिलाड़ी, अपने विश्व कप ओपनर में चार बार के चैंपियन पर 2-1 की जीत से तरोताजा थे, जब भीड़ में मौजूद जापानी ने कतर के खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खुद को साफ करने के लिए पार्टी पर विराम लगा दिया।उन्होंने चार साल पहले रूस में विश्व कप में ऐसा ही किया था, विशेष रूप से अंतिम 16 में बेल्जियम से 3-2 से हार के बाद, और फिर रविवार को मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच 2022 के टूर्नामेंट के पहले मैच में – उनकी टीम का मैच था ‘ टी में शामिल।

जापान में, स्वच्छता संस्कृति का एक हिस्सा है और बचपन से ही वहां के लोगों में इसका अभ्यास किया जाता है।2018 में, ओसाका विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र के एक प्रोफेसर स्कॉट नॉर्थ ने बीबीसी को बताया कि साफ-सफाई एक तरह से जापानी लोग “अपने जीवन के तरीके में गर्व का प्रदर्शन करते हैं”।

“फुटबॉल मैचों के बाद सफाई करना उन बुनियादी व्यवहारों का विस्तार है जो स्कूल में सिखाए जाते हैं, जहां बच्चे अपने स्कूल की कक्षाओं और हॉलवे को साफ करते हैं,” उन्होंने कहा।जापान रविवार को अपने अगले ग्रुप ई मैच में कोस्टा रिका से खेलेगा, उसके बाद गुरुवार को स्पेन से होगा। लेकिन भले ही वे विश्व कप न जीतें, उनके प्रशंसक पहले से ही विजेता हैं।

Back to top button