India

लड़की ने वीडियो कॉल पर ब्वॉयफ्रेंड से बात करते की आत्महत्या, कान में ईयरफोन भी थे

बिहार के भागलपुर में 12वीं की छात्रा ज्योति ने अपनी रूममेट से कहा, ”अगर तुम बाजार जा रहे हो तो आओ और चिकन ले आओ, मैं प्याज काटती रहूंगी.” फिर कुछ मिनट बाद एक वीडियो कॉल आती है…और वह कॉल के दौरान फोन काट देती है। परिवार का कहना है कि ज्योति अपने प्रेमी से बात कर रही थी और उसने बात करते हुए फांसी लगा ली।

भागलपुर के छोटे खंजरपुर के एक होटल में सोमवार को एक युवती ने आत्महत्या कर ली. वह सेवक गोला गांव की रहने वाली थी और भागलपुर में पढ़ती थी। ज्योति पढ़ाई में बहुत तेज थी और डॉक्टर बनना चाहती थी। मृतक के पिता रामचंद्र साह और मौसी नटवर साह सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने स्वीकार किया कि बेटी ने प्यार के कारण आत्महत्या की है।

उसके साथ लॉज में कमरा साझा करने वाली युवती सोमवार दोपहर दो बजे बाजार जा रही थी। तब ज्योति ने उससे कहा कि वह बाजार जा रही है, चिकन ले आओ, मैं प्याज काट दूंगा। 5 बजे रूम पार्टनर वापस लौटा तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। काफी देर तक आवाज नहीं होने पर उसने खिड़की से देखा तो देखा कि ज्योति का शव पंखे पर लटका हुआ है।

उसने पंखे के ब्लेड से रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। उसके बाद इसकी जानकारी पीजी-मनचलंत सननी मंडल को दी गई। इसकी सूचना तुरंत पीजी मैनेजर ने बरारी थाने को दी. बाद में पुलिस मौके पर पहुंची। सूचना मिलने के बाद एफएसएल की टीम भी पहुंची, जहां से सैंपल लेकर जांच के लिए ले गए.

ज्योति के पिता ने बताया कि सुसाइड वाले दिन सुबह 11 बजे उसने अपनी मां से बात की थी। माँ ने ज्योति से पूछा कि क्या उसने खाना खाया, उसने जवाब दिया हाँ, मेरे पास रात में अंडे और चावल थे। तब भी ज्योति ने अपनी मां को अपनी कोई समस्या नहीं बताई और बहुत ही सामान्य बातचीत की।

पिता ने कहा – अगर तुमने मुझे इस बात के बारे में बताया होता कि तुम किसी से प्यार करते हो तो मैं समझौता कर लेता
पिता रामचंद्र साह ने कहा कि मुझे संदेह है कि ज्योति ने किसी के प्यार में अपनी जान दे दी। अगर वह किसी से प्यार करती थी और कोई समस्या थी, तो वह मुझे एक बार बता देती, मैं उसका समाधान कर देता। मैं अपनी बेटी के फैसले पर कायम होता।

Back to top button