IndiaEntertainment

इस मामूली सी महिला ने अपने पति के साथ मिलकर खड़ी कर दी 22 हजार करोड़ की कंपनी, शाहरुख खान भी करते हैं तारीफ

कहते हैं कोई भी काम छोटा नहीं होता है अगर आप अपने काम को पूरी ईमानदारी और श्रद्धा से करते हैं तो आपका काम ही आपको आगे लेकर जाता है और एक दिन आपको इतनी बड़ी सफलता दे देता है जिसकी उम्मीद कोई नहीं कर सकता है. जी हां इस बात को सही कर दिखाया है प्रतिभाशाली महिला दिव्या गोकुलनाथ ने, जी हां वैसे तो दिव्या गोकुलनाथ प्रोफेशन से एक टीचर है लेकिन उन्होंने अपने काम को इतनी शिद्दत से की, कि आज यह पूरी दुनिया में चर्चित है और तो और बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान भी इनके फैन हैं और अक्सर शाहरुख खान इनकी तारीफ करते रहते हैं.

दरअसल, दिव्या गोकुलनाथ बायजू ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म की मालकिन हैं. जी हां दिव्या गोकुलनाथ ने अपने पति के साथ मिलकर इसकी शुरुआत की थी वैसे तो दिव्या गोकुलनाथ की उम्र मात्र 35 साल है लेकिन इनकी गिनती देश के सबसे ज्यादा पैसे वाले लोगों में की जाती है. दिव्या गोकुलनाथ ने अपने पति रविंद्रन के साथ मिलकर ऑनलाइन कोचिंग देने के लिए बायजू ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म की शुरुआत साल 2011 में की थी और आज इनकी कंपनी की कीमत 22 हजार करोड़ से भी ज्यादा की है.

दिव्या गोकुलनाथ के फैन बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में शामिल और किंग खान के नाम से जाने जाने वाले शाहरुख खान भी हैं. शाहरुख खान इनके इस कंपनी के ब्रांड अंबेसडर हैं और यह अक्सर दिव्या गोकुलनाथ की तारीफ करते रहते हैं. क्योंकि दिव्या के इस आइडिया के वजह से आज दूर गांव में बैठे बच्चों को भी बेहतरीन शिक्षा उपलब्ध हो पा रही हैं और इनके इस मुहिम के वजह से शिक्षा के क्षेत्र में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहा है. आज बायजू ऑनलाइन एजुकेशन प्लेटफॉर्म पर लगभग हर तरह के कोर्स मौजूद हैं. शुरुआत में तो दिव्या गोकुलनाथ और इनके पति रविंद्रन को काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना करना पड़ा था लेकिन धीरे-धीरे सारी मुश्किलें दूर होती गई और आज इनकी कंपनी पूरी दुनिया में चर्चित है.

Back to top button