International

3500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे विमान पर फायरिंग, एक यात्री को लगी गोली और…

म्यांमार में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आसमान में उड़ रहे प्लेन पर एक शख्स ने फायरिंग कर दी और प्लेन में बैठे एक पैसेंजर को गोली लग गई. एक अखबार ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरी घटना उस वक्त हुई जब म्यांमार नेशनल एयरलाइंस का 63 यात्रियों को लेकर एक विमान लोइकाव (काया के पूर्वी राज्य की राजधानी) हवाई अड्डे पर उतरने ही वाला था। इसी दौरान एक व्यक्ति ने विमान पर फायरिंग कर दी। उस वक्त विमान करीब 3500 किमी की ऊंचाई पर उड़ रहा था। हैरानी की बात यह है कि गोली विमान में बैठे एक यात्री को लगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस घटना से जुड़ी तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि गोली विमान के बाहरी हिस्से में जा घुसी और यात्री को जा लगी. एक अन्य तस्वीर में विमान में बैठे एक यात्री को भी गोली लगी है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि वह एक कपड़े से खून को रोकने की कोशिश कर रहे हैं।

घटना के बाद, लोइकाव में म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के कार्यालय ने कहा कि शहर के लिए सभी उड़ानें अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दी गई हैं।म्यांमार की सैन्य सरकार ने विद्रोही बलों पर विमान को मार गिराने का आरोप लगाया। हालांकि, विद्रोही समूहों ने आरोपों से इनकार किया।इस मामले में म्यांमार की सत्तारूढ़ सैन्य परिषद के प्रवक्ता मेजर जनरल जॉ मिन तुन ने कहा।

“मैं कहना चाहता हूं कि एक यात्री विमान पर इस तरह का हमला एक युद्ध अपराध है, और जो लोग शांति चाहते हैं उन्हें ऐसी घटनाओं की निंदा करनी चाहिए।”काया राज्य ने सैन्य और विद्रोही समूहों के बीच तीव्र संघर्ष देखा है क्योंकि सेना ने पिछले साल लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को उखाड़ फेंका और सत्ता पर कब्जा कर लिया।

Back to top button