India

दिल्ली का ऑटो ड्राइवर बना देश का सबसे बड़ा चोर, 27 सालों में चुराया 5000 कार

आपने अपने जीवन में कई तरह के चोरों के बारे में सुना होगा लेकिन आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे चोर के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. दरअसल, इस चोर ने 27 सालों में 5000 से ज्यादा गाड़ियों को चुरा लिया है. कहना गलत नहीं होगा कि मौजूदा समय में यह देश का सबसे बड़ा चोर है. हालांकि, बीते दिनों दिल्ली के स्पेशल पुलिस स्टाफ ने इस चोर को धर दबोचा है. आपको बता दें कि इस चोर का नाम अनिल चौहान है इसके ऊपर कुल 181 मामले दर्ज हैं. अनिल चौहान के ऊपर ना केवल चोरी बल्कि हत्या, डकैती और जानवरों के अंगों की तस्करी करने का भी आरोप है.

आपने अपने जीवन में कई तरह के चोरों के बारे में सुना होगा लेकिन यहां चोर उन सब से अलग है. क्योंकि इसने मात्र 27 सालों में 5000 से ज्यादा कारें चुरा ली है. अनिल चौहान ने सबसे पहले अपनी 12वीं की पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद से साल 1990 में पहली कार चोरी की थी और पहली कार मारुति 800 थी. इसके बाद इसके हौसले बुलंद हो गए और इसने लगातार गाड़ियां चुराना शुरू कर दी और 27 सालों में इसने अभी तक 5000 से ज्यादा गाड़ियां चोरी कर ली है. यह दिल्ली जैसे बड़े-बड़े इलाकों से गाड़ियां चोरी करके नेपाल और जम्मू कश्मीर जैसे जगहों पर जाकर बेच देता था.

हालांकि बीते दिनों दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने अनिल चौहान को पकड़ लिया. दरअसल, दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि अनिल चौहान हथियार तस्करी करने जा रहा है. पुलिस पहले से ही पूरी तैयारी करके बैठी थी और इसको मौका ए वारदात से रंगो हाथ पकड़ लिया. जब पुलिस ने इस को पकड़ा तो इसके पास 6 अवैध पिस्तौल और सात कारतूस और एक चोरी की बाइक बरामद हुई थी.

अनिल चौहान चोर बनने से पहले एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर था और इसने साल 1990 में अपनी 12वीं की परीक्षा पास की थी और इसके बाद से ही यह कार चोरी करने लगा और उसके बाद इसने कई और तरीके के अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया. कभी ऑटो रिक्शा चलाने वाला अनिल चौहान धीरे-धीरे करोड़पति बन गया हालांकि साल 2015 में 1 मामले में इसको गिरफ्तार कर लिया गया था जिसके बाद ईडी ने इसके पूरे प्रॉपर्टी को जप्त कर लिया था.

Back to top button