India

किसी ने KGF देखकर तो किसी ने पुष्पा देखकर, आपराधिक घटनाओं को दिया अंजाम

फिल्में लोगों के मनोरंजन के उद्देश्य से बनाई जाती है. फिल्म में हीरो का किरदार देखकर लोग अपने आप को उस किरदार के तरह ढालने प्रयास करते हैं लेकिन कई बार फिल्मों में हीरो नकारात्मक किरदार निभाते हैं और ऐसे में कथित तौर पर लोगों ने भी कई ऐसी फिल्मों को देखकर कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है जिसमें हीरो ने नकारात्मक भूमिका निभाई है.

पुष्पा :साउथ के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा देखकर दिल्ली के जहांगीरपुरी के तीन नाबालिगों ने एक शख्स की हत्या कर दी और तो और यह लोग इस अपराधिक घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की योजना बना रहे थे. पुलिस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इन नाबालिगों ने इस अपराधी घटना को फिल्म पुष्पा देखकर अंजाम दिया था.

KGF: हाल ही में मध्य प्रदेश के एक 19 वर्षीय लड़के ने 4 सिक्योरिटी गार्ड की हत्या कर दी थी और जब इस मामले की तहकीकात किया गया तो आरोपी ने कहा कि उसने साउथ के सुपरस्टार अभिनेता यश की फिल्म केजीएफ देखी थी और इस फिल्म से प्रेरणा लेकर उसने इन चारों सिक्योरिटी गार्डों की हत्या की है. वह अभिनेता यश की तरह ही फेमस होना चाहता था इसीलिए उसने इस घटना को अंजाम दिया था.

तू चोर मैं सिपाही:साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म तू चोर मैं सिपाही को देखकर हाल ही में एक नौकरानी ने अपने मालिक के बच्चों की हत्या कर दी और उसने घर के ज्वेलरी और पैसे को लेकर भागने की कोशिश की. हालांकि, पुलिस ने इस को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और जब पुलिस ने इस से पूछताछ की तो उसने बताया कि इसने तू चोर मैं सिपाई फिल्म से प्रेरणा लेकर इस घटना को अंजाम दिया है. बता दे कि इस महिला ने उस फिल्म की तरह ही भागने से पहले अपने काले दस्ताने छोड़ दिए थे और टूथपेस्ट की मदद से बाथरूम के आईने पर किलर किंग भी लिख दिया था.

स्पेशल 26:हाल ही में दो महिलाओं समेत कुल 7 अपराधियों को दिल्ली, मध्य प्रदेश और हरियाणा से पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था. यह अपराधी मुंबई पुलिस के अधिकारी बनकर लोगों के साथ ठगी करने का काम कर रहे थे. ऐसे में जब पुलिस ने इनको गिरफ्तार किया तो अपराधियों कहना था कि इन्होंने अक्षय कुमार का फिल्म स्पेशल 26 देख कर ऐसा करने का फैसला किया था.

अपहरण:साल 2022 के शुरुआती दिनों पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया था. जिनकी उम्र मात्र 19 वर्ष थी उन्होंने नाना पाटेकर और अजय देवगन की फिल्म अपरहण देखकर अपहरण करने की कोशिश की थी और इन्होंने एक 18 वर्षीय लड़के का अपहरण किया था और इसके लिए 10 लाख की फिरौती मांगी थी और बाद में उस लड़के की हत्या कर दी थी.

बंटी और बबली:साल 2005 में अभिषेक बच्चन की फिल्म बंटी और बबली आई थी और इस फिल्म को देखने के बाद से दिल्ली के एक पति पत्नी ने शॉर्टकट तरीके से चोरी करके अमीर बनने का फैसला कर लिया. हालांकि, बाद में पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर लिया था.

Back to top button