India

फिल्म बॉर्डर से जुड़े कुछ रोचक तथ्य, बॉर्डर को देखने के बाद से सेना में भर्ती होने के लिए गए थे युवा

फिल्म बॉर्डर साल 1997 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में बॉलीवुड के कई सितारे नजर आए थे. इस फिल्म में सुनील शेट्टी, सनी देओल, अक्षय खन्ना, जैकी श्रॉफ जैसे कई बेहतरीन बेहतरीन सितारे नजर आए थे. यह फ़िल्म साल 1997 की सबसे सफल फिल्म थी और इस फिल्म से जुड़े कई तथ्य हैं जिसको सुनने के बाद से लोग हैरान हो जाते हैं. ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको इस फिल्म से जुड़े बेहतरीन तथ्यों के बारे में बताने वाले हैं.

असली लोकेशन:इस फिल्म का सबसे बड़ा रोचक तथ्य यह है कि इस फिल्म को असली लोकेशन अर्थात युद्ध संभावित क्षेत्र में शूट किया गया था. इस फिल्म में रियल लाइफ आर्मी मैन भी शामिल थे. रिलीज के बाद से इस फिल्म को कई सारे अवार्ड भी मिले थे. इतना ही नहीं यह फिल्म साल 1997 की सबसे सफल फिल्म साबित हुई थी.

आपको बता दें कि इस फ़िल्म का गाना संदेशे आते हैं का धुन अनु मलिक ने पहले ही किसी और प्रोजेक्ट के लिए बना रखा था लेकिन उस धुन का इस्तेमाल नहीं हुआ था. हालांकि, बाद में उस धुन का इस्तेमाल इस फिल्म के गाने संदेशे आते हैं में किया गया था.बता दें कि इस फिल्म में एक अहम भूमिका निभाने वाले जैकी श्रॉफ ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि इस फिल्म को देखने के बाद से कई नौजवान उत्सुक हो गए थे और उन्होंने सेना भी ज्वाइन की थी.

आपको बता दें कि बॉर्डर फिल्म को कई बॉलीवुड सितारों ने मना कर दिया था. जी हां सलमान खान, अक्षय कुमार, आमिर खान, सैफ अली खान और अजय देवगन को सबसे पहले यह फिल्म ऑफर की गई थी हालांकि इन लोगों ने मना कर दिया था. इतना ही नहीं जूही चावला को भी इस फिल्म का ऑफर दिया गया था लेकिन जूही चावला ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था.

फिल्म बॉर्डर के गाने संदेशे आते हैं को गाने के बाद से सोनू निगम के करियर में काफी ज्यादा उछाल देखने को मिला. इस गाने के बाद से सोनू निगम ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और इसके बाद उन्हें करियर में लगातार कई नए नए प्रोजेक्ट मिलते गए.आपको बता दें कि एक तरफ यह फिल्म पूरे देश को काफी ज्यादा पसंद आ रही थी तो वहीं इस फिल्म के निर्माता और डायरेक्टर जेपी दत्ता को कई लोगों ने धमकियां देनी शुरू कर दी और इसके वजह से इनकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी.

Back to top button