India

भारत के इस रेलवे स्टेशन पर B.tech पास लड़किया बेचती हैं चाय, सेंसर की मदद से चेक की जाती है चाय की क्वालिटी

देश में इन दिनों तमाम पढ़े-लिखे युवक अपना खुद का रोजगार शुरु कर रहे हैं. इसकी शुरुआत एमबीए चाय वाला प्रफुल्ल बिल्लौर के वजह से हुई है. दरअसल, प्रफुल्ल बिल्लौर ने चाय बेचनी शुरू की और धीरे-धीरे यह करोड़ों रुपए कमाने लगे जिसके बाद से लोग इनसे मोटिवेट होकर अपना धंधा करना शुरू करने लगे. लेकिन क्या आपको पता है भारत में एक ऐसा रेलवे स्टेशन है जहां पर बीटेक और बीएससी पास की हुई लड़कियां चाय बेचने का काम करती हैं. जी हां यह रेलवे स्टेशन कहीं और नहीं बल्कि भोपाल का रेलवे स्टेशन है. भोपाल रेलवे स्टेशन पर बीटेक और बीएससी पास की हुई लड़कियां बिना किसी शर्म और लिहाज के चाय बेचती हुई नजर आ जाएंगी. ये लड़किया अपना काम बड़े ही प्रसन्न मन के साथ करती हैं.

भारत में लोग सबसे ज्यादा रेल से यात्रा करते हैं लेकिन रेल से यात्रा करते वक्त लोगों को बाहर का समान खाने में काफी ज्यादा डर लगता है. क्योंकि रेलवे स्टेशनों पर अक्सर ऐसे सामग्रियां मिलती हैं जिनका उपयोग करने से हमारी तबीयत खराब हो जाती है लेकिन भोपाल में ऑन पेमेंट जैसी सुविधा यात्रियों को दी जा रही है. जी हां इस बेहतरीन योजना के तहत स्टेशन पर मौजूद लोगों को बीटेक और बीएससी पास लड़कियां चाय पिलाती हैं. साथ ही साथ यह लडकिया चाय देने से पहले चाय की क्वालिटी की भी जांच यात्रियों के सामने ही करती हैं.

दरअसल भोपाल रेलवे स्टेशन पर हाई ग्रेजुएट लड़कियां लोगों को चाय पिलाते हुए नजर आ रही हैं और सबसे अच्छी बात तो यह है कि यह लड़कियां उस चाय की क्वालिटी को सेंसर से यात्रियों के सामने ही चेक करती हैं. इतना ही नहीं इस चाय को बनाने के लिए यह लड़कियां पैक पानी का उपयोग करती हैं और यह चाय सेहत के लिए बिल्कुल सही होता है. यह लड़कियां सर पर टोपी लगाकर रेड कलर की यूनिफार्म में लोगों को चाय पिलाते हुए नजर आती है और इन दिनों इन चाय वाली लड़कियों की चर्चा पूरे देश में हो रही है.

Back to top button