India

14 साल की उम्र में KBC जीतकर बना गया था करोड़पति, आज IPS बनकर मिटा रहा है अपराध

अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किए जाने वाला शो कौन बनेगा करोड़पति टीवी का दुनिया का काफी चर्चित शो माना जाता है और इस शो ने कई लोगों को करोड़पति बनाया है और उन्हीं में से एक नाम रवि मोहन सैनी का है. जी हां रवि मोहन सैनी ने कौन बनेगा करोड़पति जूनियर के एक सीजन को जीता था और यह करोड़पति बन गए थे. रवि मोहन सैनी ने अमिताभ बच्चन के 15 सवालों का जवाब देकर एक करोड़ रुपया जीतलियाथा और इसके बाद रवी मोहन ने अपनी जर्नी आगे जारी रखी और आज रवी मोहन सैनी आईपीएस बनके देश की सेवा कर रहे हैं.

जी हां यह बात साल 2001 की है जब रवी मोहन सैनी की उम्र मात्र 14 वर्ष थी तभी इनका चयन कौन बनेगा करोड़पति के सेट में हो गया था और फिर इन्होंने अमिताभ बच्चन के द्वारा पूछे गए 15 सवालों का सही सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपए की राशि को अपने नाम किया था. उस दौरान रवी मोहन सैनी का नाम काफी ज्यादा सुर्खियों में भी रहा था. आपको बता दें कि जब रवी मोहन सैनी कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर गए थे तो उस वक्त यह दसवीं के छात्र थे.

आपको बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति के सेट से एक करोड रुपए जीतने के बाद से रवि मोहन सैनी ने अपनी पढ़ाई और भी अच्छे से करनी शुरू कर दी और इसके बाद इन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू कर दी. रवी मोहन सैनी ने जब एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर ली और इसके बाद यह इंटर्नशिप कर रहे थे और तभी इसी दौरान इनका यूपीएससी के एग्जाम में चयन हो गया था.

यूपीएससी निकालना रवी मोहन सैनी के लिए इतना आसान नहीं था. क्योंकि इससे पहले यह 2 अटेम्प्ट दे चुके थे. पहले अटेम्प्ट में रवि नाकामयाब रहे थे. हालांकि, दूसरे अटेम्प्ट में इन्हें डाक विभाग में नौकरी मिल रही थी, जिससे यह संतुष्ट नहीं थे यही कारण है कि तीसरे अटेम्प्ट में इन्होंने और ज्यादा मेहनत की और आईपीएस बन गए. इस समय रवी मोहन सैनी गुजरात के पोरबंदर में पुलिस अधीक्षक के रूप में देश की सेवा कर रहे हैं.

Back to top button