IndiaPolitics

सरकार बनाते ही तेज प्रताप यादव के बदले हाव-भाव, कहा चाचा हमारे पीएम बनेंगे, गांधी मैदान नहीं अब लाल किले पर फहराएंगे झंडा

उत्तर प्रदेश और बिहार राजनीतिक रूप से काफी मजबूत प्रदेश माने जाते हैं और जब भी उत्तर प्रदेश या बिहार में कोई बड़ा राजनीतिक उलटफेर होता है तो यह काफी बड़ा सियासी मामला बन जाता है और हाल ही में बिहार में एक बहुत बड़ा राजनीतिक उलटफेर देखने को मिला है. दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए से अपना नाता तोड़कर लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर एक नई सरकार बना ली है और इसके बाद से बिहार की राजनीति में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिल रहा है.

इतना ही नहीं इस बड़े राजनीतिक उलटफेर के बाद से सियासत में काफी ज्यादा गर्माहट देखने को मिल रहा है. वही बात करें लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की तो तेज प्रताप यादव बिहार में काफी ज्यादा चर्चित है और यह सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं. तेज प्रताप यादव को लोग प्यार से तेजू भईया के नाम से भी बुलाते हैं और तेज प्रताप यादव अपने बयानबाजी के वजह से अक्सर चर्चाओं में नजर आते रहते हैं और इन दिनों तेज प्रताप यादव अपने एक बयान के वजह से काफी ज्यादा चर्चा में नजर आ रहे हैं.

दरअसल तेज प्रताप यादव ने कुछ समय पहले नीतीश कुमार को लेकर कई तरह के बयानबाजी किए थे. जिसके बाद से काफी ज्यादा सियासी बवाल देखने को मिला था. हालांकि जब नीतीश कुमार की पार्टी और तेज प्रताप की पार्टी ने मिलकर सरकार बना ली है तब से तेज प्रताप यादव नीतीश कुमार के प्रति काफी ज्यादा प्यार जताते हुए दिखाई दे रहे हैं और यही कारण है कि तेज प्रताप अपने बदले हुए इस अंदाज के वजह से काफी ज्यादा सुर्खियों में छाए हुए हैं. दरअसल, हाल ही में तेज प्रताप यादव राजगीर भ्रमण पर गए थे और इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए एक बहुत बड़ी बात कह दी है.

दरअसल, तेज प्रताप यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अब हमारे चाचा अर्थात नीतीश कुमार गांधी मैदान के बाद से लाल किला पर झंडा फहराएंगे. गौरतलब करने वाली बात तो यह है कि लाल किले पर हर साल झंडा प्रधानमंत्री फहराते हैं. यानी तेज प्रताप का इशारा साल 2024 के चुनाव पर है. अब देखना यह है कि क्या सच में नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री मोदी के सामने साल 2024 का चेहरा बनाया जाएगा या नहीं. हालांकि तेज प्रताप के इस बयान के बाद से कई लोग इन्हें ट्रोल कर रहे हैं तो कई लोग इनके इस बात में सहमति भी जता रहे हैं.

Back to top button