India

शादी के एक महीने बाद लड़की नदी में कूदने गई,तो फिर हुआ यह…

एक और आयशा अहमदाबाद में अपने पति की प्रताड़ना का शिकार हो गई है। उन्होंने आयशा की तरह रिवरफ्रंट बेंच पर बैठकर वीडियो भी बनाया। उसने आत्महत्या करने की कोशिश की। लेकिन एक सतर्क नागरिक ने उसकी जान बचा ली है. शादी के एक महीने बाद उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं वह दूसरी लड़की के साथ लिव-इन रिलेशनशिप में रहने लगा। आखिरकार इस लड़की ने बोर होकर आत्महत्या करने की कोशिश की।

एक साल पहले अहमदाबाद में वटवा इलाके की रहने वाली आयशा नाम की लड़की ने साबरमती नदी के किनारे से कूदकर जान दे दी थी. जिसमें आयशा द्वारा सुसाइड करने से पहले बनाया गया एक वीडियो सामने आया था। जिस वीडियो में उसने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। फिर आयशा जैसा ही एक और मामला सामने आया है। अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर रविवार को बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। उस दोपहर में एक लड़की रिवरफ्रंट वॉकवे से नदी में कूदकर आत्महत्या का प्रयास करने जा रही थी। इसी दौरान आसपास बैठे युवकों ने उसे पकड़ लिया और नदी में कूदने से रोक दिया.

इस घटना में लोगों की सतर्कता से बच्ची की जान बच गई है. इस संबंध में मधुपुरा पुलिस ने ससुराल पक्ष समेत युवती के पति के खिलाफ घरेलू हिंसा व शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन आत्महत्या ही समस्या का एकमात्र समाधान नहीं है। पुलिस अपील कर रही है कि कोई भी इसे स्वीकार करे और पुलिस की मदद ले।

Back to top button