EntertainmentIndia

कुछ ऐसी है किसान के घर में पैदा हुए पंकज त्रिपाठी की एक्टर बनने की जर्नी, मनोज बाजपेई को देखकर बने एक्टर

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल पंकज त्रिपाठी का जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के एक छोटे से गांव में हुआ था. बीते 5 सितंबर को पंकज त्रिपाठी 46 साल के हो गए. ऐसें में 5 सितंबर को पंकज त्रिपाठी ने अपना 46 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है और इस अवसर पर बॉलीवुड के तमाम दिग्गजों ने पंकज त्रिपाठी को उनका बर्थडे विश किया है. पंकज त्रिपाठी आज एक बहुत बड़ा नाम बन गए हैं लेकिन क्या आपको पता है पंकज त्रिपाठी का लाइफ काफी ज्यादा कठिन तथा परेशानियों में गुजरा है.

बता दें कि पंकज त्रिपाठी के पिता एक किसान हैं और ऐसे में पंकज त्रिपाठी का बचपन का जीवन काफी ज्यादा मुश्किलों में गुजरा था. पंकज त्रिपाठी को बचपन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. हालांकि, पंकज त्रिपाठी ने ठान लिया था कि वह 1 दिन कुछ बड़ा करके दिखाएंगे और इस गरीबी से अपने परिवार को निजात दिलाएंगे और पंकज त्रिपाठी के इस आत्मबल ने ही इन्हें इतना बड़ा एक्टर बना दिया.

पंकज त्रिपाठी बचपन से ही एक्टर बनने का सपना लेकर जी रहे थे. इन्हें फिल्में देखना काफी ज्यादा पसंद था यही कारण है कि इन्होंने बचपन में ही ठान लिया था कि यह बड़े होकर एक बहुत बड़ा एक्टर बनेंगे. हालांकि, बिहार के एक छोटे से गांव के लड़के को मुंबई आकर सफल होना इतनी आसान बात नहीं थी. हालांकि पंकज त्रिपाठी ने जब मनोज बाजपेयी के बारे में सुना तब पंकज त्रिपाठी ने ठान लिया की यह उनके जैसा बनेंगे. पंकज त्रिपाठी ने सोचा कि जब मनोज बाजपेयी बिहार के छोटे से गांव से जाकर मुंबई में इतने बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं तो मैं क्यों नहीं और इसी दृढ़ संकल्प के वजह से पंकज त्रिपाठी ने मुंबई में आकर एक्टर बनने का फैसला किया.

आपको बता दें कि पंकज त्रिपाठी अपने घर से एक्टर बनने का सपना लेकर तो निकल गए थे. हालांकि, मुंबई में काम मिलना इतना आसान नहीं था ऐसे में पंकज त्रिपाठी लगातार मेहनत करते रहे और कुल 14 सालों तक पंकज त्रिपाठी ने संघर्ष किया और इन 14 साल की मेहनत के बाद से पंकज त्रिपाठी को काम मिलना शुरू हुआ और आज पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता माने जाते हैं. इतना ही नहीं वेब सीरीज मिर्जापुर के आने के बाद से पंकज त्रिपाठी की पूरी किस्मत ही बदल गई.

Back to top button